-best - विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीति - समीक्षा के- लंदन


बहुत लाभदायक ब्रेकआउट रणनीति के साथ लंदन सत्र का कारोबार समुदाय में उत्पन्न पिछले महीनों के लेख को देखते हुए, इस महीने मैंने एक छोटी अवधि की रणनीति के साथ आने की कोशिश की जो एक ही सिद्धांतों का पालन करती है: मूल्य कार्रवाई केवल (कोई संकेतक नहीं), जितनी सरल व्यापार करने के लिए संभव (शुरुआती और अनुभवी व्यापारियों के लिए बिल्कुल सही), इसके नियमों में कोई अस्पष्टता या सापेक्षता नहीं है, और जाहिर है, काफी लाभदायक है। यह एक पूर्ण रणनीति है, जिसमें प्रवेश, निकास, धन प्रबंधन और स्थिति का आकार देने वाला है। विदेशी मुद्रा बाजार में समय और मात्रा हालांकि विदेशी मुद्रा 24-घंटे का बाजार है, वही कारोबार हर बार होता है। सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा व्यापार केंद्र, क्रमशः, यूरोप लंदन, न्यूयॉर्क और एशिया टोक्यो हैं, जहां लंदन और न्यूयॉर्क के सत्रों (वर्तमान में 13:00 से 17:00 जीएमटी) को ओवरलैप करते हुए सबसे ज्यादा मात्रा होती है, यहां तक ​​कि उन मुद्राओं के लिए जो मूल नहीं हैं इन समय क्षेत्रों में, जैसे कि जापानी येन या ऑस्ट्रेलियाई डॉलर। दूसरी ओर, न्यूयॉर्क खंड (22:00 जीएमटी) के करीब होने के बाद सबसे कम मात्रा (जो आमतौर पर व्यापक फैलता और अधिक अनियमित कीमत चाल और स्पाइक्स की ओर जाता है) दिखाई देती है, जो टोक्यो के दो घंटे पहले खुलती है। तो यह जानकारी क्यों उपयोगी है क्योंकि किसी भी इंट्रेडय रणनीति को सफलता की अधिक संभावना होनी चाहिए, अगर इसे लागू किया जाता है, तब मात्रा, मूल्य सीमा और बाजार सहभागियों की संख्या अधिक होती है, विशेष रूप से एक ब्रेकआउट प्रकार की रणनीति जैसे कि एक आईएम का वर्णन करना ब्रेकआउट और बाद की प्रवृत्ति की वैधता की पुष्टि करने के लिए उच्च मात्रा और बाज़ार भागीदारी महत्वपूर्ण तत्व हैं लंदन के शुरुआती सत्र में ब्रेकआउट ट्रेडिंग के साथ लंदन का सबसे महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र रहा है और जो कि अधिक बार नहीं, दूसरे दिन की प्रवृत्ति को निर्धारित करता है, मैंने संभावित व्यापारिक पैटर्न की खोज करना शुरू कर दिया, जिससे हमें बढ़त मिल सके। चार असफल प्रयासों के बाद (सभी ब्रेकआउट के विचार के आधार पर, क्योंकि उनकी सादगी के कारण शुरुआत से मैंने जो कुछ किया था,), मैंने अंत में एक सरल रणनीति विकसित की जो प्रारंभिक परीक्षणों में आशाजनक परिणाम दिखा रही थी। अपने चार्ट की तैयारी: अपने कम फैल और कम वारंवार कीमतों के कारण केवल प्रमुख मुद्रा जोड़े (EURUSD, USDJPY, EURJPY, आदि) व्यापार करें। प्रति घंटा मोमबत्ती चार्ट 50-अवधि की सरल चलती औसत (50 एसएमए) जोड़ें, यह हमारा रुझान फ़िल्टर होगा 8:00 GMT में, जब लंदन सत्र खुलता है, तो पिछला 4 मोमबत्तियों के सबसे ऊंचे और सबसे कम निम्न की जांच करें, जो कि 4, 5, 6 और 7 जीएमटी मोमबत्तियां हैं। अगर लंबे समय तक कीमत 4 मोमबत्तियों की ऊंची ऊंची होती है और 50 एसएमए से ऊपर होती है अगर कीमत 4, 5, 6 और 7 जीएमटी मोमबत्तियों के निम्नतम स्तर को तोड़ती है और 50 एसएमए नीचे है, तो कम हो जाओ। प्रति दिन अधिकतम एक व्यापार खुला (या तो लंबे समय तक या कम, जो भी पहले होता है)। ट्रेडों को केवल तभी खोला जाता है जब एक संकेत लंदन सत्र (17:00 GMT) के अंत तक दिया जाता है। तो अंतिम घंटे की मोमबत्ती, जहां हम एक नई स्थिति खोल सकते हैं, 16:00 एक है। आप अपने सशर्त आदेश को 8:00 जीएमटी में रख सकते हैं, इस तरह आपको लगातार चार्ट की निगरानी न करें और न ही मैन्युअल रूप से स्थिति खोलें। यदि आप एक लंबी स्थिति खोलते हैं तो एसएल हमेशा 4 से 7 जीएमटी मोमबत्तियों के निम्नतम स्तर पर रखा जाता है। यदि आप एक छोटी स्थिति खोलते हैं एसएल को उन 4 मोमबत्तियों के उच्चतम स्तर पर रखा गया है। प्रारंभिक एसएल मोमबत्ती के लिए वैध होता है जब व्यापार भरा होता है, बाद के बार में स्टॉप मैन्युअल रूप से पूर्ववर्ती 3 मोमबत्तियों के निम्नतम या उच्चतम ऊंचे स्थान पर ले जाया जाता है, और प्रति घंटा अपडेट किया जाता है क्योंकि व्यापार हमारे पक्ष में चलता है उदाहरण: यदि वर्तमान मोमबत्ती 13:00 जीएमटी है और आप 12:00 जीएमटी बार के बाद से लंबे हैं, तो स्टॉप-लॉस 10, 11 और 12 जीएमटी मोमबत्तियों के निम्नतम स्तर पर रखेगा प्रारंभिक एसएल से कम होने के कारण, यह केवल हमारे पक्ष में ले जा सकता है व्यापारिक दिन (22:00 जीएमटी) के अंत में व्यापार मैन्युअल रूप से बंद हो जाता है यदि स्टॉप-लॉस तब तक नहीं मारा गया है। लाभ लेने के आदेश नहीं लेते हैं। मनी प्रबंधन और स्थिति का आकार देना हालांकि आपको अपने पैसे प्रबंधन नियमों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप चाहें तो आप केवल एक निश्चित आकार का व्यापार कर सकते हैं, भले ही एसएल कितना छोटा हो, ऐसा कुछ ऐसा करने की सिफारिश नहीं करता है। मैंने एक साधारण एक्सेल कैलकुलेटर बनाया जो व्यापार की मात्रा को इंगित करता है, पूंजी के प्रतिशत के आधार पर व्यापारी प्रति व्यापार जोखिम चाहता है, साथ ही शुरुआती कीमत और प्रारंभिक रोक-हानि के बीच का अंतर। व्यापक रूप से स्टॉप-लॉस छोटा होगा स्थिति होगी। यह एक और पैसा प्रबंधन कैलकुलेटर का एक सरल संस्करण है जिसे मैंने इस आलेख में कुछ महीने पहले वर्णित किया है: स्थिति का आकार लेना और वाष्पशीलता को सामान्यीकृत कैसे करें अगर आप इस नए उपयोग के बारे में कोई शक है, तो कृपया इसे पढ़ें, या आप यहां एक प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि ऐसा लगता है: यह माना जाता है कि जब व्यापार खाते बड़ा हो जाता है (कैलकुलेटर में खाता शेष राशि बदल जाती है), और नुकसान की अवधि में इसके विपरीत। इस तरह से आप मुनाफे में वृद्धि करेंगे और यदि आप एक ही राशि हर समय कारोबार की तुलना में बदले की उच्च दर प्राप्त करेंगे आप यहां ये महीना कैलकुलेटर डाउनलोड कर सकते हैं (Excel फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें)। कुछ भी प्रोग्राम करने में मेरी लगभग पूर्ण असमर्थता के कारण, मैंने 2 जुलाई, 2012 से 28 फरवरी, 2013 तक, 8 महीने के लिए इस रणनीति का मैनुअल (और बहुत समय लेने वाले) बैकस्टेस किया। 1.2 पिप्स को प्रत्येक स्थिति से लिया गया , प्रसार और कमीशन के लिए, और व्यापार के प्रति जोखिम खाता शेष के 3 था। यह एक बहुत लंबे बैकस्टेस्ट नहीं था, लेकिन इस अवधि में हमारे पास सीमाबद्ध बाजार, मजबूत प्रवृत्तियों, कम अस्थिरता, चरम उतार-चढ़ाव, मूल रूप से सभी प्रकार के बाज़ार राज्य थे। तो इन 141 ट्रेडों हमें सिस्टम की लाभप्रदता का एक अच्छा विचार दे सकते हैं। केवल 3 प्रति ट्रेड पर जोखिम प्रणाली ने 8 महीनों में 60.68 की वापसी का उत्पादन किया, जो 103.67 की एक समग्र वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) के बराबर है, जबकि अधिकतम ड्रॉडाउन केवल 12.62 था। सभी परिणामों में मुझे उम्मीद से कहीं ज्यादा बेहतर है। यदि आप लगभग 25 के ड्रॉडेन्स को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो आप प्रति व्यापार 6 जोखिम ले सकते हैं, और एक वर्ष में लगभग 210 की वापसी प्राप्त कर सकते हैं। पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह रणनीति लंबे समय में अच्छी तरह प्रदर्शन कर सकती है। लाभ का कारक असाधारण नहीं है, लेकिन यह अल्पकालिक रणनीतियों की विशिष्टता है। असल में, यह रणनीति हमें अंतराल की प्रवृत्ति को पकड़ने की अनुमति देती है, जब कीमतें एशियाई सत्र के अंत तक पहुंचने के स्तर के उल्लंघन के बाद, और इसके साथ चिपके रहें जब तक कि यह लंबे समय तक उलट या समेकित नहीं हो जाती, और इसके बहुत अच्छे काम करता है यह बहुत ही सरल है। यदि आप बुनियादी व्यापारिक रणनीति अपनाते हैं, जैसे कि रुझान के साथ चलना, अपने नुकसान को कम करना और अपने विजेताओं की सवारी करना, सरल रणनीति हमें बहुत अच्छा रिटर्न दे सकती है एक अंतिम नोट यह कहना है कि आपको डेलाइट सेविंग टाइम (जब घंटे बदलता है) जो साल में दो बार होता है, को ध्यान में रखना होगा। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा पिछले 4 मोमबत्तियों को देखने के बाद लंदन सत्र खुलेंगे, यह 8 जीएमटी सभी वर्ष में नहीं हो सकता है। किसी भी सवाल पूछने या इस रणनीति के बारे में आपके पास कोई टिप्पणी पोस्ट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। रूसी हाय स्पेशल एफएक्स, अच्छी तरह से लिखित आलेख में अनुवाद करें मैंने प्रोग्राम को क्रमात्मक रूप से बैकटेस्ट करने की कोशिश की (जो समय-समय पर भी खपत करता है -)) लेकिन एक ही परिणाम नहीं मिलता है। क्या आप दो नमूना सप्ताहों के लिए ट्रेडों पोस्ट कर सकते हैं, जुलाई 2012 और जनवरी 2013 को कहते हैं। तिथि, राशि, प्रवेश मूल्य, समय से बाहर निकलें मूल्य तुलना करने के लिए पर्याप्त है। धन्यवाद हाय फ़ुलमून ) ज़रूर, मैं इसे इस सप्ताह के अंत में करने की कोशिश करता हूं, इससे पहले मुझे बहुत खाली समय नहीं मिलेगा। विभिन्न परिणामों के बारे में, बस यह सुनिश्चित करें कि 50 एसएमए को ध्यान में रखा गया है, क्योंकि वह सब कुछ बदल सकता है, और धन प्रबंधन के साथ, किसी अन्य धन प्रबंधन की रणनीति जो मैंने इस्तेमाल की है उसके अलावा अलग-अलग परिणामों का उत्पादन होगा बीटीडब्लू, मैंने दूसरे दलाल के डाटा फीड का इस्तेमाल किया क्योंकि उनके प्लेटफ़ॉर्म ने मैन्युअल रूप से परीक्षण रणनीतियों को आसान बना दिया है, लेकिन इसके परिणामस्वरूप परिणाम बहुत ज्यादा नहीं बदलना चाहिए। ) परफेक्ट, मैंने 50 एसएमए के साथ-साथ उसी पैसे प्रबंधन का इस्तेमाल किया और 1 लॉट संस्करण में भी स्विच किया। मैंने लंदन में भी डेलटाइम सेविंग्स टाइम बदलाव के साथ और बिना परीक्षण किया। यदि हमारे परिणाम कुछ हद तक मिलते हैं, तो मैं कम से कम 10 वर्षों (एक लेख में) के लिए एक बैकटेस्ट प्रदान कर सकता हूं। मुझे सिर्फ यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि मेरे कार्यक्रम में मेरे पास कोई दोष नहीं है। मेरे पास अलग ब्रोकर डेटा फीड्स भी हैं, लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ भी नहीं है। 10 साल के डेटा का एक बैकस्टेस्ट अद्भुत होगा डी आपके द्वारा अनुरोधित जानकारी को कुछ दिनों में प्रदान करेगा, मुझे आशा है कि :) सुबह में ताज़ा नई आसान व्यापार रणनीति की गंध को बेहतर नहीं है :))) आपको उस विचार को रणनीति प्रतियोगिता में किसी को देना चाहिए और लाइव चलाएं और देखें कि यह कैसे काम करता है .. नमस्ते कुछ ट्रेडों का सुझाव दे सकता है जो आपने इस रणनीति के आधार पर लिया है। अद्यतन टिप्पणियों की तरह कुछ प्रविष्टियां दिखाती हैं अच्छे लेख की तरह हाय jpmorgan :) उत्तर के लिए इतने लंबे समय लेने के लिए खेद है, बहुत सारी सामान की देखभाल करने के लिए, मुझे आशा है कि मेरे पास जानकारी भरामून कल कल अनुरोध किया गया है, और फिर मैं इस रणनीति से कुछ ट्रेडों का संकेत दे सकता हूं :) एक बार फिर खेद देरी है, लेकिन Ive इस महीने बहुत व्यस्त था, यहां तक ​​कि व्यापारिक प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके :) तो अनुरोध किया गया डेटा पूर्णमून का अनुरोध करता है, Ive प्रत्येक व्यापार (प्रविष्टि और निकास, प्रति स्थिति प्रति 1.2 pips) के 0.6 pips ले लिया, और उपयोग किए गए डेटा फ़ीड दूसरे ब्रोकर से आता है, इसलिए यदि आप डुकास्कपी फ़ीड से इसकी तुलना करते हैं, तो छोटे अंतर (1 से अधिक पीईपी) नहीं आ जाएगा। मुझे यकीन नहीं है कि मुझे डेलाइट सेविंग पूरी तरह से सही है, लेकिन मैंने कोशिश की जुलाई 2, प्रवेश 1,26436 (8 वीं मोमबत्ती में ट्रिगर), बाहर निकलने के 1,26136 (11 वें मोमबत्ती), राशि 1155000 लंबी ----- 3 जुलाई, प्रवेश 1.25765 (8 बजे), 1,25 9 1 9 (दोपहर) से बाहर निकलें, 1032000 लघु ----- 4 जुलाई, 1,25732 (10 बजे), प्रवेश 1,25263 (दिन की अंतिम मोमबत्ती), 1427000 लघु ----- 5 जुलाई, प्रवेश 1,25135 (8 बजे), बाहर निकलें 1 , 23 9 42 (6 अपराह्न), 1738000 लघु ----- 6 जुलाई, 1,23642 (12 बजे) प्रविष्टि, 1,22871 से बाहर निकल (अंतिम मोमबत्ती), 2147000 लघु दिसंबर 31, प्रविष्टि 1,31804 (8 बजे), निकास 1,31 9 64 (1 बजे), 1 9 58000 लघु ----- 2 जनवरी, 50 एसएमए फिल्टर के कारण कोई व्यापार नहीं है ----- 3 जनवरी, प्रवेश 1,31301 (10 बजे), 1,31141 से बाहर निकलें (3 बजे) 2927000 लघु ---- - 4 जनवरी, प्रवेश 1,30052 (8 बजे), 1,30211 (1 बजे) 1429000 से बाहर निकलें शॉर्ट यदि किसी के पास कोई अन्य प्रश्न या उदाहरण के लिए अनुरोध है तो कृपया उन्हें पूछने के लिए स्वतंत्र हो, क्योंकि अब मुझे जवाब देने के लिए कुछ खाली समय है I इस रणनीति की कोशिश की लेकिन मैंने मेरे लिए काम नहीं किया। यकीन है कि मैं 200 sma फिल्टर के साथ फिर से कोशिश करेंगे। 1 क्या आप अपने आप के लिए काम नहीं कर रहे हैं, इसके बारे में कुछ और विस्तार कृपया कर सकते हैं आप किस युगल (जो) की जांच कर चुके थे, कितने ट्रेडों, उन ट्रेडों कब थे, और अंत में आपको क्या परिणाम मिला, ताकि मैं इसे देखो। ) बैकटास्ट में 140 से अधिक व्यापार हैं, जो सांख्यिकीय रूप से मान्य होने के लिए पर्याप्त हैं, और परिणाम बहुत निर्णायक हैं। केवल कुछ ट्रेडों के साथ टेस्ट सांख्यिकीय रूप से महत्वपूर्ण नहीं हैं एक 200 एसएमए (50 एसएमए का विरोध) उस प्रदर्शन को नहीं बदलेगा, जो वास्तव में मुझे लगता है कि यह परिणामों को नीचा दिखाएगा, क्योंकि 200 दिन की एसएमए एक रणनीति में जहां ट्रेड्स अधिकतम 13 घंटों (प्रति। पूरी तरह से ओवरकिल है और उस समय के फ्रेम में हम सबसे अधिक प्रासंगिक प्रवृत्ति की पहचान करने के उद्देश्य की पूर्ति नहीं करते हैं :) यदि 200 दिनों के ट्रेडमार्क प्रयोजनों के लिए ट्रेडों कई दिनों तक चले हैं, तो हमें लंबी अवधि की प्रवृत्ति की आवश्यकता होगी , इस मामले में यह ओवरकिल है इसके अलावा, प्रणाली का प्रमुख किनारा एसएमए में नहीं है, लेकिन निकास में है। Ive इस रणनीति सभी प्रकार की प्रविष्टियों और बाहर निकलता की कोशिश की, और अंत में इस तरह के अनुगामी रोकने के साथ (कई अलग प्रविष्टियों के साथ परीक्षण) अब तक का सबसे अच्छा थे ) महान लेख और एक शानदार रणनीति है, लेकिन एक कठिनाई है जिसका मुझे इस्तेमाल करने के दौरान सामना करना पड़ा, जो झूठे ब्रेकआउट है, क्यूज कभी-कभी बाजार नकारात्मक पक्ष पर ले जाता है और फिर अचानक वापस आ जाता है, क्या आपके पास कोई विचार या समाधान गलत है? ब्रेकआउट या उनसे बचने हैलो :) ठीक है, 50 एसएमए पहले से ही थोड़े गलत ब्रेकआउट (मैं 50 एसएमए के बिना सिस्टम का परीक्षण किया और लाभ का कारक बहुत कम है) कम कर देता है, क्योंकि आप लंबे समय तक प्रवृत्ति के साथ व्यापार करेंगे, इसलिए ब्रेकआउट होने की संभावना जल्दी उलट कम है अच्छे तरीके को कम करने के बिना झूठे तोहफे को कम करने के अन्य तरीके .. एक चीज को आपको एहसास करना होगा कि पूरी तरह से उनसे बचने के लिए असंभव है मेरे पास कोई अन्य विचार नहीं है, शायद एडीएक्स की तरह एक संकेतक जोड़ना जब तक आप सही तरीके से 50 एसएमए का इस्तेमाल करते हैं, तो अकेले बहुत से खराब ट्रेडों को कम कर देता है :) हाय स्पेशलफैक्स क्या हमें दिन के प्रमुख समाचार वाले व्यापार को रोकना पड़ा टोनी हाय सब लोग हो सकता है, जो SPIKES से बचने के लिए जोड़े गए कारोबार, किसी दिए गए मानकों के साथ ऐसी एक रणनीति बहुत लाभदायक नहीं है क्योंकि विज्ञापन के अनुसार झूठे ब्रेकआउट के कारण। कृपया ध्यान दें कि NY और TOK सत्रों के दौरान भी मुख्य चालें बढ़ती हैं। मेरे पास जवा रणनीति है और इसे विभिन्न युग्मों पर बैक-टेट किया गया है जो कि जेरेफ़ोर्ड परीक्षक के साथ ठीक है। एसएमए फिल्टर और बाजार की तरफ से वजह से कोई ट्रैसैक्शन किए बिना सप्ताह होते हैं। तो कुछ साल पहले यह लोकप्रिय रणनीति थी और इस तरह कठिन और कठोर खोपड़ी भी इस तरह से है, हालांकि इसमें लाभदायक अवधिएं हैं। सामान्य रूप से पैसे खोने में अच्छा लेख, अच्छी तरह से लिखित मुझे एक समस्या है - एक्सेल कैलकुलेटर को डाउनलोड करने की कोशिश कर रहा हूं, मुझे साइट को शीघ्रता से मिलता है। SHTRWjSstrategy-calculator. xls जिसमें Excel फाइल नहीं है लेकिन बहुत सारे अप्रासंगिक लिंक हैं। क्या आप मुझे पुनर्निर्देशित करेंगे कि मैं कैलकुलेटर डाउनलोड कर सकता हूं, सर्वश्रेष्ठ संबंध। यहां लंदन ओपन स्ट्रैटेजी एक बहुत सरल रणनीति है I8217d, यदि संभव हो तो साझा, परीक्षण और विकसित करना चाहती है। मेरे पास 30008364 के साथ एक डेमो अकाउंट है, जिसमें सोमवार से शुरू होने वाले विचार का परीक्षण करने के लिए, और I8217d की तरह सामान्य चर्चा और संभव सुधार के लिए ट्रेडिंग सप्ताह के अंत में इस थ्रेड में परिणाम प्रकाशित करना है। व्यापारिक योग्यता के सभी स्तरों का स्वागत करते हैं और let8217 इसे मित्रतापूर्ण रखते हैं। I8217ll केवल इस समय EURUSD 5min चार्ट का व्यापार होगा। मेरा चार्ट इस तरह सेट अप है, एक 15 अवधि का घातीय मूविंग औसत और i-ParamonWorkTime, (इसे आंख मारना और you8217ll इसे खोजें) EMA के खिलाफ व्यापार करने के लिए है, और आईपीडब्ल्यूटी एक 15min चेतावनी (ग्रे क्षेत्र) को खत्म करता है लंदन ओपन समय, एक व्यापार या नहीं लेने के लिए समय: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) यह वह समय है जब व्यापार खोला गया है: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) यह आखिरी शुक्रवार का व्यापार है, can8217t विश्वास है कि यह बिल्कुल सही है शायद भाग्य मुस्कुरा रही है अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) एक तरफ मजाक कर रहे हैं, ये कुछ चार्ट हैं जो मुझे उम्मीद है कि रणनीति I8217ll की तुलना में शब्दों की तुलना में बेहतर समझाएंगे और विभिन्न प्रकार के ओपन हम उम्मीद कर सकते हैं। पढ़ने के लिए धन्यवाद। संपादित करें: यहां लन्दन ओपन v1 टेम्पलेट है जो कि 29-07-2014 तक है लंदन ओपन v1.tpl 21 KB 1,346 डाउनलोड अपलोड की गई Jul 29, 2014 8:33 am नमस्ते व्यापारियों, यहाँ एक बहुत ही सरल रणनीति है कि आईडी को साझा करना, परीक्षण करना और यदि संभव हो तो विकसित करना है। सामान्य विचार और संभव सुधार के लिए ट्रेडिंग सप्ताह के आखिर में इस धागे में यहां परिणामों को प्रकाशित करना, मेरे विचार में, सोमवार से शुरू करने और आईडी का परीक्षण करने के लिए मेरे पास 3,000 से डेमो खाता है। व्यापारिक योग्यता के सभी स्तरों में भाग लेना स्वागत है और इसे मित्रतापूर्ण रखने के लिए कृपया बीमार इस समय केवल EURUSD 5min चार्ट का व्यापार होगा। मेरा चार्ट इस तरह सेट अप है, एक 15 अवधि का घातीय मूविंग औसत और i-ParamonWorkTime सुसंगत लाभदायक ट्रेडों के लिए उत्कृष्ट तकनीक यह भी लंदन के एक घंटे पहले यूरोपीय बाज़ार में खुला रहता है, और मेरे पास कई व्यापारिक भागीदार हैं जो रोज़ाना इस व्यापार को उच्च सफलता दर के साथ लेते हैं। मेरे लिए, समय बहुत जल्दी है, इसलिए मैं आम तौर पर उसी तरह के पैटर्नों को ढूंढता हूं जो आप यहां विस्तार से बताते हैं, जब अमेरिकी समाचार सत्र के दौरान लाल खबर साफ हो जाती है। अच्छा पोस्ट, आपके विचारों के लिए धन्यवाद, यह व्यापार करने का एक शानदार तरीका है। Quidsey: सुसंगत लाभदायक ट्रेडों के लिए उत्कृष्ट तकनीक यह भी लंदन के एक घंटे पहले यूरोपीय बाज़ार में खुला रहता है, और मेरे पास कई व्यापारिक भागीदार हैं जो रोज़ाना इस व्यापार को उच्च सफलता दर से लेते हैं। मेरे लिए, समय बहुत जल्दी है, इसलिए मैं आम तौर पर उसी तरह के पैटर्नों को ढूंढता हूं जो आप यहां विस्तार से बताते हैं, जब अमेरिकी समाचार सत्र के दौरान लाल खबर साफ हो जाती है। अच्छा पोस्ट, आपके विचारों के लिए धन्यवाद, यह व्यापार करने का एक शानदार तरीका है। पाइपस्टर 1 को सुनने के लिए अच्छा है कृपया अपने अनुभवों को इस तरह की ट्रेडिंग विधि के साथ साझा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। Quidsey, यह धागा लगाने के लिए धन्यवाद। मेरा पहला प्रश्न: आपने अपने एसएल को अपने गुरु के उदाहरण में क्यों नहीं ले जाया, या इसे एक और तरीके से लगाया, जिसके तहत आपकी पूरी 20 पिप्स एसएल को हिट हो जाए, धन्यवाद संपादित करें: 13 पिप्स ड्रॉडाउन वाला एक हाय, हाँ मैं देख रहा हूं आपका मतलब क्या है। मैंने उन चार्ट को अलग-अलग परिदृश्यों के उदाहरण के रूप में रखा, वास्तव में आप सही हैं कि मैं -10 बंद कर दिया होता। गलतफहमी के लिए खेद है। मुझे आशा है कि कभी -20 के लिए बंद नहीं किया जाए, अगर हमें दिशा मिलती है तो सही कीमत तुरंत चली जाए, क्योंकि लंदन बंद हो जाता है और हम सीधे हमारे जोखिम को कम कर सकते हैं। अगर खुले में चीजें न जाए एक 20 अंक की चाल पाठ्यक्रम के हो सकता है लेकिन इसकी बहुत दुर्लभ है और अक्सर समाचार आधारित है जिसे हम अग्रिम में जानते होंगे। एक संतुलन है कि हमें हमेशा नुकसान को कम रखने और अच्छे ट्रेडों से बाहर होने के बीच में नजर रखने की ज़रूरत है नमस्ते, हाँ, मैं देख रहा हूँ कि तुम क्या मतलब है। मैंने उन चार्ट को अलग-अलग परिदृश्यों के उदाहरण के रूप में रखा, वास्तव में आप सही हैं कि मैं -10 बंद कर दिया होता। गलतफहमी के लिए खेद है। मुझे आशा है कि कभी -20 के लिए बंद नहीं किया जाए, अगर हमें दिशा मिलती है तो सही कीमत तुरंत चली जाए, क्योंकि लंदन बंद हो जाता है और हम सीधे हमारे जोखिम को कम कर सकते हैं। अगर खुले में चीजें न जाए एक 20 अंक की चाल पाठ्यक्रम के हो सकता है लेकिन इसकी बहुत दुर्लभ है और अक्सर समाचार आधारित है जिसे हम अग्रिम में जानते होंगे। एक संतुलन है जो हमें हमेशा की जरूरत है। स्पष्टीकरण के लिए धन्यवाद, पाठ्यक्रम की आगामी खबरों के साथ कोई ट्रेड नहीं है

Comments