स्कॉट टेड्यूथम फॉरेक्स


ब्रेट 8217 के विदेशी मुद्रा एडवेंचर्स यह 8216 रीचैटरी ट्रेडर्स टेल्स 8217 नामक एक नई ईविल स्पायलेटर श्रेणी में यह पहला पोस्ट है। अपने व्यक्तिगत अनुभव को लिखना आपको उन्हें relive करने के लिए मजबूर करता है और शायद कुछ ऐसे राक्षसों के साथ मिलते हैं जो अभी भी आपके अवचेतन को पीड़ित कर सकते हैं। अगर दूसरों को कुछ नहीं पता चले कि वे अकेले नहीं हैं और वहां कई खुदरा व्यापारियों को शाइंस, झूठे गुरु, घटिया दलालों का फायदा मिला है, सूची लंबी है। अगर आपको अपनी खुद की (दुःखी या सफलता) कहानी बांटने की तरह महसूस हो रहा है, तो कृपया हमें हमें एडमिन 8211 के लिए एक ईमेल भेजें, आपका पूरा नाम इसका उल्लेख नहीं होगा और आपके गंदे रहस्य हमारे साथ सुरक्षित हैं। व्यापार में मेरी पहली यात्रा 2009 में वापस आई थी जब एक काम सहयोगी ने मुझे एमटी 4 विशेषज्ञ सलाहकार (विशेष रूप से मेगाड्रॉइड) के लिए परिचय दिया। मैंने कॉरपोरेट आईटी में काम किया था, इसलिए इस अवधारणा ने निश्चित रूप से मेरे साथ तालमेल लगा दिया और इससे पहले कि आप यह जानते थे कि मैंने एमटी 4 ऊपर और चल रहा था, त्रुटिपूर्ण बैकस्टेस का एक गुच्छा था, लगभग 3 दिनों के लिए एक डेमो चलाया और फिर इसे 10 के लाइव खाते पर छोड़ दिया । यह ठीक कर रहा था, लेकिन ऐसा लग रहा था जितना ज्यादा फायदा हो रहा था, इसलिए मैंने दूसरे ईए के लिए शिकार करना शुरू कर दिया और मैं खरगोश छेद में गहराई से चला गया। मैं ईएएस का एक स्वस्थ मिश्रण चाहता था ताकि जब कोई दूसरों को खो रहा होता तो इससे फायदा होगा और मेरे पास पूरी तरह चिकनी इक्विटी लाइन होगी मैंने अपने मिश्रण में जोड़ने के लिए अपने कुछ कुछ को भी कोडित किया। मैं स्पष्ट रूप से बहुत पीछे गया था, लेकिन सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि यह वास्तव में कुछ समय के लिए काम करता है, जितना कि वह होना चाहिए जितनी जल्दी होनी चाहिए। यह मेरे लिए अधिक पैसा इकट्ठा करने की ओर अग्रसर है (एक नियंत्रित फैशन में, हर बार मैंने 20, आईडी को मेरे अकाउंट में और 10k जोड़ते हुए) और इससे पहले कि मुझे पता था कि मैंने 50k को वहां से हटा दिया था और लगभग 80k का संतुलन लगा था कि मैं प्रतिभा। जाहिर है इस मीरा छोटी सवारी को समाप्त करना पड़ा और जब मेरा खाता गिरावट करना शुरू हो गया, तो मैं यह नहीं मानना ​​चाहता था कि यह काम करने वाला नहीं था (मुझे काम बंद करने के सपने थे जो मैं जाने नहीं देता)। मैंने अंत में इसे बंद कर दिया 30k के साथ खाते को बंद कर दिया। नाली के नीचे मेरा 20 किलो 2010 में मैंने निष्कर्ष पर पहुंचा कि ईएएस उन उपायों में नहीं थे जो मैंने उनको माना था और निर्णय लिया था कि मैन्युअल ट्रेडिंग पैसे बनाने का एकमात्र वास्तविक तरीका था, केवल इंसान बदलते बाजार के लिए अनुकूल हो सकते हैं। कोई अनुभव नहीं लेते हुए मैंने फैसला किया कि सबसे अच्छा मार्ग सिग्नल सेवा के साथ जाना था। मैं विलियम डेबॉएक नामक एक लड़के पर बस गया, जो डब्लूडीएफएक्स नामक एक सेवा को चलाता था। एक बार फिर यह दुर्भाग्य से बेहद अच्छी तरह से चला गया जब तक यह फ्लॉप नहीं था। 6 महीने के लिए यह अनिवार्य गिरावट से पहले लाभदायक था, और मैंने अपना खुद का 10 पैसे खोने के बाद जमानत की। इसलिए मैं यह नियंत्रित नहीं कर सकता कि ये लोग क्या कर रहे हैं, मुझे अपने लिए यह चीजें सीखने की ज़रूरत है ताकि मैं अपने पैसे की सुरक्षा कर सकूं। 2011 में मैंने एक ट्रेडिंग रूम के लिए साइन अप किया था जिसे फॉरेस्टमेस्टर नामक एक आदमी ने चलाया था, जिसने दावा किया था कि वह कुछ हेज फंड में पूर्व पोर्टफोलियो मैनेजर था। इसके अलावा कुछ बहुत ही कुछ विवरण हैं कि वह आपको हेज फंड के तरीके से व्यापार करने के लिए सिखाना होगा। उनकी रणनीति मूल रूप से कभी भी एक व्यापार को खोने नहीं देती थी, क्योंकि यह आपके खिलाफ चली गई, आप हमेशा औसतन क्योंकि बाजार हमेशा मुड़ता है। जब कोई व्यापार आपके खिलाफ चला गया है और आपको लगता है कि आप बाजार में एक मोड़ पर हैं, तो आप एक ही दिशा में एक और व्यापार खोलते हैं जिससे नतीजे टूटने के बाद भी नया व्यापार लाभ में 20 pips होगा। इस सेवा के हिस्से के रूप में आपको यह काम करने में कैलकुलेटर थे। बस इतना हास्यास्पद लग रहा है, मुझे एक बेवकूफ की तरह लग रहा है, यह अस्वाभाविक रूप से भी लिख रहा है (जैसे ये सभी टोकरी शैली की रणनीतियों) यह अच्छी तरह से शुरू हुई (आपने कभी हार नहीं की) और मुझे विदेशी मुद्रा की मदद से अधिक आत्मविश्वास मिला। यह मदद नहीं की है कि वे अपने खाते के संतुलन के स्क्रीनशॉट और अपने व्यक्तिगत व्यापार के लाभों को ट्रेडरूम में छोड़कर दिखाएंगे (मैं इसे एक लाल झंडा मानने में भी अनुभवहीन था)। एक व्यापार में पहुंचने के तुरंत बाद एक रात मेरे सामने बाजार मुश्किल से चले गए ठीक है, मुझे पता चला है कि इस से कैसे निपटना है, इसे अपना चलाएं और बीमार एक रिट्रेस को पकड़ें। रीट्रेस के बाद रीट्रेस मैं ज्यादा खरीदा, और खरीदा, और खरीदा। 4:00 बजे मैंने अंततः एक 20k नुकसान के साथ टोकरी को बंद कर दिया। एक एकल टोकरी मैंने उसी रात तनाव से उल्टी की और निर्णय लिया कि मैं विदेशी मुद्रा के साथ किया गया था। मेरे अपने पैसे का 20k चला गया फिर भी मैंने पढ़ा और खुद को शिक्षित करना शुरू कर दिया और वास्तव में एक खाते में व्यापार करने से काफी हद तक अंतराल के बाद मैं 2012 में स्कॉट टेड्थहैम नामक किसी भी व्यक्ति को ठोकर खाने के बाद वापस आया। उन्होंने दावा किया कि बड़े बैंक कैसे काम करते हैं और उनके साथ व्यापार कैसे करते हैं। मैंने उनके एक साक्षात्कार को पढ़ा था जिसमें उन्होंने निजी तौर पर व्यापारियों के एक छोटे से समूह को प्रशिक्षित करने की चर्चा की थी जो अब सब पैसे कमा रहे थे। वह हालांकि पाठ्यक्रम चलाए नहीं थे। मैंने उन्हें यह पूछने के लिए ईमेल किया कि क्या वह अपनी कुछ सामग्री को साझा करने के बारे में सोचता है और मुझे आश्चर्य की बात है कि उसने मुझे एक मानकी (कीमत के लिए) के रूप में लेने का फैसला किया और मुझे वह सब कुछ सिखाया जो वह जानता था। मैं मौके पर कूद गया। मैंने यह भी निर्णय लिया कि यह मेरा आखिरी दरार व्यापार पर है और मैं इसे अपने सभी को देना चाहता हूं। मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी (जो मैं वैसे भी करना चाहता था, मैं जगह से नफरत करता था) और जल्दी से एक और 10k खाते खोला। मैंने तीन महीने बिताए अपनी बहुत ही अस्पष्ट प्रणाली (बस टिकटिक चार्ट को देखते रहना सीखने की कोशिश करते हुए), इसे छोड़ने से पहले, जब बड़े लोग आगे बढ़ते हैं तो आपको महसूस होगा। मैं अपने खुद के पैसे के बारे में 5k खो दिया जैसा कि यह एक करीबी आ रहा था, मैं फॉरेक्स के हेरफेर जंगली पश्चिम के साथ निराश हो रहा था और वायदा में तेजी से रुचि ले रहा था। मैं प्रीमियर ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी के पास आया और खुद को शिक्षित करने का एक और मौका तय किया कि मैं बुरी बात नहीं कर सकता (इसके अलावा, मैं काम पर वापस जाने के लिए तैयार नहीं था)। मैं वास्तव में पीटीयू के साथ अपना समय व्यतीत नहीं करता, उनके ध्यान का एक बड़ा हिस्सा व्यापारिक मनोविज्ञान और अनुशासन पर था और मैंने यहां एक महत्वपूर्ण राशि सीखी। मेरे मैनुअल व्यापार बेहद में सुधार हुआ मैंने अपने व्यापार के कमरे में छह महीने का व्यापारिक वायदा बिताया और अंत में मैं शांति से हर व्यापार ले सकता था और हर नियम सही और बिना चिंता किए। मैंने एक व्यापार जर्नल रखा, मैंने अपनी गलतियों को लिखा और उन छह महीने के अंत तक मैं लगभग कोई गलती नहीं कर रहा था। दुर्भाग्य से उनके सिस्टम को काफी हिट और याद आ गया था और यहां तक ​​कि जब वे अपने कारोबारी व्यापारों में व्यापार करते थे तो वे स्वयं अनुशासन में आश्चर्यजनक रूप से खराब होते थे। (ओह मैं बात कर रहा था और उस तेजी से बढ़ते व्यापार को याद किया था।) स्वाभाविक रूप से यह हमेशा उनके लिए काफी अच्छी तरह से काम करने लग रहा था लेकिन मेरे खाते में कभी भी उनके रिटर्न के समान रिटर्न नहीं मारा। मैं अंततः 5k के आसपास खो गया था, मुख्य रूप से फीस में, मेरे खाते में सिर्फ थोड़ी सी गिरावट आई थी इस बिंदु पर, बड़ा स्टिंग नौकरी के बिना बिलों और किराए का भुगतान करने से था, इसलिए काम के 10 महीनों बाद मैंने कॉर्पोरेट जगत में एक बार फिर से प्रवेश किया। बिग आश्चर्य, फिर भी मैं व्यापार के अपने प्यार को हिला नहीं सकता (ओह, मैं सिर्फ इस नई किताब, नई वेबसाइट, नए मंच, जो भी पढ़ता हूं) और 2013 में मुझे पूंजी 3X नामक एक सेवा में आया। यह मार्क नामक एक व्यक्ति द्वारा संचालित एक सिग्नल सेवा थी जो जाहिरा तौर पर पूर्व गोल्डमैन सैक्स था। मुझे जल्दी में कूदने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए किनारे पर बैठ गया और देखा इससे पहले कि मैंने इसमें शामिल होने का निर्णय लिया उससे लगभग 6 महीने के लिए उन्होंने उत्कृष्ट रिटर्न (5-10 प्रत्येक महीने) बनाया चूंकि फीस काफी महंगी थी इसलिए मुझे सेवा का औचित्य साबित करने के लिए 20k खाते खोलने की जरूरत थी। यह राशि मुझे परेशान कर रही थी लेकिन मैं इस बार सावधान रह गया था, मैं इस आदमी को कई महीनों तक देख रहा था और वह सावधानी और सुरक्षित था, ठीक इसके सफलता के बाद मैं खोने के शुरू होने से लगभग 3-4 महीने पहले इसमें शामिल हो गया। एक बार फिर मैंने यह नहीं छोड़ा, अपने लगातार वादे पर विश्वास करते हुए कि बाजार में बदलाव और उसके पूर्वाग्रह से संरेखित होने जा रहा था जैसे कि हर बार इससे पहले। यह नहीं किया मैंने पूरे 20k खो दिया पिछले 5 वर्षों में मेरा कुल कारोबार 80,000 है मैं लगभग उस नंबर पर विश्वास नहीं कर सकता, लेकिन वहां यह है। यह मेरी अपनी हर पनी जैसा नहीं है, मेरी नौकरी मुझे अच्छी तरह से भुगतान करती है, लेकिन यह अभी भी मेरे लिए बड़ी रकम है यह अनिवार्य रूप से एक घर जमा है मुझे यकीन नहीं है कि ऊपर से क्या लेना चाहिए अगर मैं यह सब तीसरे पक्ष के पर्यवेक्षक के रूप में पढ़ता हूं तो मुझे लगता है कि लड़का बेवकूफ है। फिर भी मैं एक बेवकूफ इंसान नहीं हूं, मैं अपने विश्वविद्यालय के जीवन के हर गणित के विषय में अपना जीवन बिताता हूं, जिस पर मैं अपना हाथ पा सकता हूं, मुझे गणित पसंद है, जिसे मुझे संदेह है कि मैं व्यापार प्रणाली के लिए इतने खींचा गया हूं। मैं भी मेन्सा का सदस्य हूं मुझे यकीन है कि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मेरी विफलता के लिए हबर्स एक बड़ा योगदानकर्ता रहा है (मैं इस पर कैसे असफल हो सकता है) और व्यापार के मनोविज्ञान पर काम करना मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण और सबसे हताश पहलुओं में से एक है उसने कहा, कई बार मैंने अभी तक छोड़ दिया है फिर भी मैं वापस आ गया हूं। (यह कि कैसे अनुशासन की कमी के लिए) मैं पूरी तरह से व्यापार को प्यार करता हूं, सिद्धांत, निष्पादन, इसके बारे में सब कुछ। पिछले पांच सालों में मैंने वैन थारप से मार्क डगलस के व्यापार के सभी पहलुओं पर अनगिनत किताबें पढ़ ली हैं और उन सभी को खा लिया है। मैं हाल ही में ईविल स्पाइकलर में आया था, उस वक्त स्कॉट्स एक व्यापार प्रणाली के निर्माण पर दूसरा लेख प्रकाशित हुआ था। वहाँ वास्तव में वहाँ कुछ भी नहीं था मैं या तो पहले से ही अध्ययन या अनुसंधान के अनगिनत घंटे या मेरे अपने अनुभव के माध्यम से भर में आया था, लेकिन यह सब इतनी संक्षिप्त लिखा है और निश्चित रूप से आश्चर्यजनक था देखने के लिए। मैंने पढ़ा है कि लेखों की श्रृंखला में कई बार फिर भी इसके बारे में कुछ भी करने की आग्रह का विरोध करना जारी है क्योंकि मैं उत्साहित नहीं होना चाहता हूं और इस व्यापारिक प्रयास के लिए और नुकसान कम करना चाहता हूं। क्या मैं ईविल स्पक्यूलेटर से इन सीखों का पीछा नहीं करने के लिए एक बेवकूफ हूँ और मैं वास्तव में कुछ भावुकता का पीछा करना जारी रख रहा हूं या फिर मैं एक और नई वेबसाइट में कूदने पर विचार करने के लिए एक बेवकूफ हूं जो अंततः उसी निराशा में आ जाएगी, क्योंकि मेरे सभी अन्य असफल उपक्रम , मुझे सब कुछ पता है कि मैं वास्तव में मजा कुछ कर कर पैसे बनाने में सक्षम होने का सपना है हिला के लिए एक मुश्किल से एक है I8217m पूरी तरह से अपनी आत्मा को सहन करने के लिए तैयार नहीं है (अभी तक), लेकिन वास्तव में मैं 82870 में (बॉबी 8217) बॉबी 8217 के बारे में बॉबी के लिए एक नया परिशोधित के बारे में टिप्पणी (एलओएल 8217 डी) से नफरत करता हूं (मुझे उस नफरत से नफरत है) मेरे विनाशकारी पथ एक प्रणाली से दूसरे में चल रहा था ( सीआई amp एचबी के लिए सम्मान के साथ) 8230 मैंने एक डेवलपर को बताया कि वह शायद 8217d हो सकता है कि वह मुझे अपने सिस्टम का व्यापार न करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि अगर मैं इसे व्यापार करना शुरू कर दूंगा (लेकिन यह निष्पक्षता में, विफलता खराब थी जोखिम की व्यवस्था सिस्टम विफलता से अधिक है) 8230 कुछ एफटीजीएस 8230 की सेवाओं से जुड़ा था और एक तरफ, मैं तुम्हें एक ईमानदारी से अच्छेता वाले रॉकेट वैज्ञानिक (एस्ट्रोनॉटिकल इंजीनियर) के शानदार (पूर्व) दावे दिखा सकता हूं, शानदार गणितज्ञ , वास्तव में अच्छा लड़का है, (अपने साथी के साथ) ने अपने सिस्टम के साथ पूरे आकार के एसएमपीपी को व्यापार के निष्पादन के लिए मंजूरी दी ब्रोकर के माध्यम से और 15 क कैपिटलाइजेशन (क्योंकि 8211 में इक्विटी कर्व ने मार्जिन कॉल 8230 का उत्पादन कभी नहीं किया) तो 8230) ब्रेट 8211 मैं Billabong8217s आर गूंज esponse और अपनी टिप्पणी के लिए धन्यवाद धन्यवाद। मैं अपने दर्दनाक यात्रा के साथ बहुत कुछ साझा करता हूं (8216 को मैं ऐं 8217t को कोई मेन्सा सदस्यता नहीं मिली) मेरे पास परामर्श में एक उन्नत डिग्री है (हालांकि I8217m कोई अभ्यास चिकित्सक नहीं है) और मैं आपके लिए वार्तालाप की सराहना करता हूं 8211 संभवतः आपके लिए चिकित्सीय, और कम से कम एक ने देखा है, उसके लिए रेचक, तिल और मुझे कल चर्चा हुई थी। समस्या यह है कि ज्यादातर लोग don8217t आप इस खेल को खेलने के लिए कितना अच्छा है की सराहना करते हैं। केवल शीर्ष 1 ही इसे बना देगा मैं आपको यह उदाहरण देता हूं। I8217m एक आजीवन मार्शल कलाकार, I8217ve 23 साल के लिए प्रशिक्षण दिया गया, I8217ve अपने स्वयं के स्कूलों स्वामित्व, थाईलैंड में अंगूठी झगड़े था। दक्षिणी शिकार मांटिस कूंगफू में चौथा डिग्री, BJJ ट्रेन एक सप्ताह में 5 बार। 100 से अधिक गगनचुंबी इमारतों में अच्छा था और जेल में 9 झगड़े हुए। मैं लड़ना जानता हूँ, जैसे कचरा आदमी जानता है कि कचरे को कैसे निकालना है ईमानदारी से कोई डर नहीं है कि मैं किसी अन्य इंसान के साथ निहत्थे युद्ध के बारे में हूं, मैंने सचमुच ऐसा किया है कि कई बार मुझे डॉन 8217 पर भी गहराई से एड्रेनालीन भीड़ मिलती है। अगर मैं आपको कुछ सामान दिखा रहा था, तो मुझे कोई संदेह नहीं है कि मैं आपको अपने ज्ञान या कौशल से प्रभावित कर सकता हूं। मैं लोगों को पढ़ाने में थोड़ा पैसा कमा सकता हूं हालांकि, अगर मुझे यह निर्णय करना था कि मैं अपने करियर से रिंग करना चाहता हूं, तो ऐसा कोई रास्ता नहीं है जो हो सकता है। I8217m बस not. good. enough, और सच्चाई कभी नहीं था। I8217m सड़क पर लोगों को मारने के लिए काफी अच्छा है, लेकिन मैं उन लोगों के मध्य रैंक में पेशेवरों और I8217m से भरा एक लड़ाई जिम में ट्रेन करता हूं। सबसे बुरा नहीं, सबसे अच्छा नहीं, सिर्फ मध्य में और वे लोग खुद को विश्व स्तर से बहुत लंबा रास्ता दिखा रहे हैं। That8217s क्या व्यापार की तरह है I8217m अच्छा मेरे कौशल के साथ आप को प्रभावित करने के लिए, सिखाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन बड़े लीग में इसे बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है, यहां तक ​​कि मेरे भौतिक प्रधानमंत्री पर भी। एक अच्छा सप्ताहांत गोल्फर, या एक प्रतिभाशाली कॉलेज फुटबॉलर की तरह, या आप जो भी समानता चुनें। मेरे अपने व्यापारिक कौशल (और I8217m एक लाभदायक पेशेवर व्यापारी जो एक सप्ताह में 6 दिन एक सप्ताह में बहुत व्यवस्थित तरीके से काम करता है) का मेरा ईमानदार मूल्यांकन यह है कि पिछले 6 महीनों में मेरे जीवन में पहली बार मैं बस बहुत अच्छा हूं इसे काटने के लिए मेरा ईमानदार मूल्यांकन यह है कि मुझे संदेह है कि उन सभी लोगों में से एक मुट्ठी भर से अधिक है जो ब्लॉग को पढ़ने के लिए पर्याप्त हैं। अगर आप इसे पढ़ते हैं तो आपको अपने आप से 8220 बजे पूछना चाहिए I ईमानदारी से सभी लोगों के शीर्ष 1 में यह कर रहा है 8221 यदि आप नहीं हैं, तो आपको खुद से पूछना होगा कि आप वहां क्या कर रहे हैं। मैं तुम्हें लंबे समय के लिए यहां देखा था 8211 क्या हुआ आप कैसे हुआ 218 जीवन: धागा: आपूर्ति डैमांड, वीएसए, विक्कोफ पेटीफाडर के साथ बहुत दिलचस्प धागा मुझे इस साक्षात्कार पर आपके कुछ विचारों को सुनने में वास्तव में दिलचस्पी होगी: --कैनोट लिंक, अभी तक पांच पदों में न हों अगर आप Google को विदेशी मुद्रा लाभों के लिए स्मार्ट पैसे का लाभ उठाते हैं तो यह TheMoneyShow वेबसाइट पर पहला परिणाम होना चाहिए। बहुत दिलचस्प बातचीत स्कॉट टेड्थहैम जानता है कि व्यापारियों के 95 व्यापारियों को स्पष्ट रूप से पता नहीं है कि वास्तव में बाजारों में क्या कदम है। इस साक्षात्कार में, मैं स्कॉट के साथ बात करता हूं कि प्रमुख बैंक विदेशी मुद्रा में सभी कीमतों पर नियंत्रण कैसे करते हैं और कैसे वह उस पैसे का इस्तेमाल स्मार्ट पैसे के समान व्यापार में करते हैं। समझना कि बैंक अपनी पुस्तकों को कैसे काम करते हैं, स्कॉट केवल मूल्य कार्रवाई को विशेष रूप से देखता है और बैंक के हेरफेर के रूप में पहचानता पैटर्न के आधार पर अपने ट्रेडों में प्रवेश करता है और बाहर निकलता है। दैनिक आधार पर, वे निम्न प्रकार करते हैं जो बैंक व्यापारियों को प्रमुख मुद्रा जोड़े में मूल्य की निगरानी के द्वारा बस कर रहे हैं और फिर उन स्तरों पर ट्रेडों में प्रवेश करते हैं जो मानते हैं कि वे अंक बराबरी करेंगे। यह केवल तब था जब उन्होंने इस सूचना का इस्तेमाल किया और लगभग सभी चीजों को छोड़कर वह एक सुसंगत और पूर्णकालिक आधार पर पैसा बनाने शुरू कर सके। सुनो और जानें कि वह यह कैसे करता है। यदि इससे पहले पोस्ट किया गया है तो माफी, मैं अभी तक पूरी तरह से पढ़ा है।

Comments